Nissan Magnite का जबरदस्त क्रेज, सेल और बिक्री के लिए 1500 नियुक्तियां करेगी कंपनी
कंपनी चाहती है कि मैग्नाइट का प्रोडक्शन हर महीने करीब 2,500 यूनिट से बढ़ाकर फरवरी माह से मासिक 3500-4000 यूनिट हो. प्रोडक्शन बढ़ाने और सेल के लिए 1500 नियुक्तियां करने जा रही है.
पिछले साल लेटेस्ट फीचर्स के साथ मार्केट में आई Nissan Magnite का भारत में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. इस कार की बाजार में इतनी मांग है कि कंपनी इसका प्रोडक्शन बढ़ाने और सेल के लिए 1500 नियुक्तियां करने जा रही है. कंपनी मैग्नाइट का प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए चेन्नई प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू करने की प्लानिगं कर रही है.
प्रोडक्शन बढ़ाना चाहती है कंपनी
निसान कंपनी चाहती है कि मैग्नाइट का प्रोडक्शन हर महीने करीब 2,500 यूनिट से बढ़ाकर फरवरी माह से मासिक 3500-4000 यूनिट हो. निसान मैग्नाइट को लॉन्चिंग के बाद से अब तक 32,800 बुकिंग मिल गई है. मैग्नाइट की डिलीवरी के लिए आठ महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है.
डिजाइन और स्पेस
नई Magnite का डिजाइन बोल्ड है. इसका फ्रंट, साइड और बैक प्रोफाइल काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है. यह कहीं से भी आपको छोटी एसयूवी नहीं लगती. इसके फ्रंट ग्रिल, टेल लाइट्स और अलॉय वील्स का डिजाइन भी काफी कूल लगता है.कंपनी ने इसके इंटीरियर के डिजाइन को काफी सिंपल रखा है. इसकी प्लास्टिक की क्वॉलिटी और फिट फिनिश ठीक है. वहीं इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है, फ्रंट और रियर दोनों सीटों पर अच्छा हेड और लेगरूम मिलता है. इसके अलावा इसमें काफी अच्छे फीचर्स भी दिए गये हैं. इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया है जोकि वायरलेस ऐपल कार प्ले-एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल,360 डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, एयर प्यूरिफायर, वायरलेस मोबाइल चार्जर और जेबीएल के स्पीकर्स जैसे फीचर्स भी हैं.
इंजन और परफॉरमेंस- Nissan Magnite में 1.0 लीटर का ही पेट्रोल इंजन दिया है जोकि दो ट्रिम में मिलेगा. एक नजर इंजन डिटेल्स पर
इंजन: 1.0L पेट्रोल
पावर: 72 PS
टॉर्क: 96 NM
गियर्स: 5 स्पीड मैन्युअल
माइलेज: 18.75 kmpl
इंजन: 1.0L टर्बो पेट्रोल
पावर: 100 PS
टॉर्क: 152/160 NM
गियर्स: CVT
माइलेज: 17.7/20 kmpl
इसका 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन पावर के मामले में निराश होने का मौका नहीं देता. हाइवे पर ओवरटेकिंग करते समय भी पावर भरपूर मिलती है. ऑटोमैटिक (CVT) गियरबॉक्स के साथ इसका कॉम्बिनेशन काफी शानदार रहता है, इसकी हैंडलिंग और राइड क्वालिटी भी निराश नहीं होने देती. लेकिन इसके सस्पेंशन हार्ड जरूर हैं लेकी खराब रास्तों पर आसानी से भी निकलने में मदद करते हैं. कैबिन में आवाज़ जरूर आती है लेकिन यह आपको ज्यादा परेशान नहीं करती. लेकिन अगर आपका बजट ज्यादा नहीं है तो आप इसके नार्मल पेट्रोल इंजन की तरफ जा सकते हैं, जिसकी परफॉरमेंस भी अच्छी है.
इन कारों से है टक्कर
नई Nissan Magnite का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सॉन फोर्ड इको स्पोर्ट और महिंद्रा XUV300 जैसी गाड़ियां से होगा. अगर आप एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं जिसमें बढ़िया लुक्स,फीचर्स, स्पेस और परफॉरमेंस हो और आप अपने बजट को ज्यादा स्ट्रेच नहीं करना चाहते तो यह गाड़ी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है. फिलहाल कीमत के मामले में यह वैल्यू फॉर मनी भी है.
Comments
Post a Comment